How to increase YouTube subscriber in hindi

YouTube channel पे subscribers केसे बढाये?

 

How to increase YouTube subscriber in hindi
How to increase YouTube subscriber in hindi 

मुझे पता है कि जब आपके पास 0 ideas और 0 subscriber होते हैं तो निराशा कैसे हो सकती है। आपका YouTube चैनल, आप शुरू कर रहे हैं, कोई नहीं जानता कि आप अभी तक कौन हैं और आप किस तरह की सामग्री का उत्पादन करते हैं। आप उस सभी समय की योजना बना रहे हैं जिसमें स्क्रीप्टिंग और फिल्मांकन और उन विडियो एडिटिंग को संपादित करना है जो आप सभी उत्साहित हैं। आप youtube पर अपलोड करते हैं, कुछ ही लोग इसे देखते हैं। मुझे वापस याद है जब Ihad 0 दृश्य और 0 subscriber और मैं avideo अपलोड करूंगा और मैं इंतजार करूंगा और मैं कुछ और विचार प्राप्त करने के लिए उम्मीद से कुछ समय ताज़ा करूंगा। तो मुझे पता है कि जब आप स्क्रैच से शुरू करते हैं तो ऐसा क्या होता है। और मैं बहुत सारे myfans को जानता हूं, कि मैं आपको अपना youtube चैनल शुरू करने के लिए प्रेरित करता हूं।


 वैसे, अगर आप मेरे काम को फॉलो करने के कारण youtube चैनल शुरू करते हैं, तो नीचे कमेंट करें और मुझे बताएं। मैं सिर्फ YouTube चैनल की जांच कर सकता हूं। तो आप 0 view और 0 subscriber के साथ कैसे बढ़ते हैं? देखिए, प्रकाशन की दुनिया में, मैंने कई किताबें की हैं और एक मजाक है कि हम प्रकाशन जगत में किस बारे में बात करते हैं।


 वैसे, आप सबसे ज्यादा बिकने वाले लेखक कैसे हैं? यदि आपके पास पहले से ही सबसे ज्यादा बिकने वाला है, तो ठीक है, बेस्ट-सेलिंग लेखक बनना आसान है? तो अगर आपके youtube चैनल में बहुत सारे सब्सक्राइबर हैं, और आप पहले से ही प्रसिद्ध हैं, तो अपने youtube चैनल को टॉगल करना आसान है। फिर आपके वीडियोस्टो के लिए वायरल हो जाना या अधिक दृश्य प्राप्त करना और अधिक view प्राप्त करना आपके लिए पहले से ही एक बड़ा यूट्यूब चैनल है। लेकिन अगर आप खरोंच से बचाते हैं तो आप क्या करते हैं? 


इसलिए आज मैं आपके साथ share5 सीक्रेट्स शेयर करने जा रहा हूँ। अगर मैं 0 views और 0 subscriber के साथ बढ़ते हुए, सभी ओवरगैन शुरू कर रहा था, तो 5 चीजें क्या हैं जो मैं करूंगा? इसलिए सुनिश्चित करें कि आप बहुत अंत तक बने रहें। मैं आपके साथ एक ऐसा गुप्त संदेश साझा करने जा रहा हूं, जो आपके subscriber और विस्फोटकों को देखेगा, क्या आप तैयार हैं? चलो चलते हैं।

 YouTube Tips No. 1

क्या आपको याद है कि गुप्त संख्या एक है? मेरा मानना ​​है कि यह सम्मोहक शीर्षक का उपयोग है, सर। सही, सम्मोहक शीर्षक का उपयोग करें। आप बोरिंग नहीं होना चाहते। YouTubers के रूप में किए गए सबसे बड़े पापों में से एक उबाऊ शीर्षक है। हाँ, मुझे पता है, वहाँ YouTubersout हैं कि उनके पास उबाऊ शीर्षक हैं और फिर भी वेस्टिल के लाखों और लाखों subscriber हैं, यदि आप केसी हैं, तो यह एक अलग कहानी है। केसी हर एक नियम को तोड़ती है और फिर भी बड़े पैमाने पर पीछा करती है। लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए जो 0 व्यूज और 0 सब्सक्राइबर से शुरू करते हैं, youwanna के पास आपके वीडियो के लिए मजबूर करने वाले शीर्षक हैं। वे आपको अभी तक नहीं जानते हैं।

 इसलिए मैं आपको कुछ उदाहरण, कुछ उदाहरण देता हूं, क्योंकि मैंने एक कॉपीराइटर के रूप में शुरुआत की है। याद रखें कि जब मैं कॉपीराइट कर रहा था, जब मैं किसी भी प्रकार के शीर्षक, किसी भी प्रकार की सुर्खियाँ लिख रहा था, तो हम उन्हें कॉल करते हैं। कि हम इसे दिलचस्प बनाना चाहते थे। और लिट्मस्टेस्ट में से एक है, हम खुद से पूछते हैं, क्या यह एक वर्गीकृत विज्ञापन में हेडलाइनवर्क होगा। हाँ, मुझे पता है, अखबार, मैं उम्र का हूँ, मुझे लगता है कि ठीक है? लेकिन अखबार, लोग अखबार के माध्यम से पढ़ रहे हैं और वे देख सकते हैं, ठीक है, और अधिक जानकारी के लिए लोगों को पढ़ने के लिए मजबूर करने के लिए पर्याप्त हैडलिस हेडलाइन पर्याप्त होगा। तो यह एक ही बात है। जब आप शीर्षकों की बात करते हैं तो मैं आपको कुछ सिद्धहस्त या कुछ विचार देता हूं। नंबर एक, कैसे करें।

 हमेशा एक बहुत, बहुत शक्तिशाली शीर्षक कैसे होता है क्योंकि लोग आगे बढ़ते हैं, वे यह पता लगाना चाहते हैं कि मैं कुछ कैसे करूं? यह कैसे है, यह एक बहुत ही शक्तिशाली शीर्षक है। मेरा एक वीडियो जो वायरल हुआ, वह यह है कि अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके एक दिन में एक हजार डॉलर कैसे कमाएं। तो यह एक वादा है और हैल्लो उन्हें कहता है कि हे, मैं सीखूंगा कि कुछ कैसे करना है। तो कैसे youtube पर एक बड़ी श्रेणी है। दूसरा, यह उस तरह से हो सकता है, जैसे कि मैंने कैसे किया। एक अन्य वीडियो जो मेरे चैनल के लिए चला गया है कि मैं 27 साल की उम्र में कैसे सेवानिवृत्त हो गया, जहां मैं अपनी कहानी को साझा करता हूं, मैंने क्या किया है, कुछ सबक जो मैंने सीखा है। तो यह एक और उदाहरण है।

 एक और अच्छा उदाहरण रहस्य है। के भेद। तो लोग जानना चाहते हैं, राइटज्विस, लोग जानना चाहते हैं। लोग जानना चाहते हैं, सर। वे जानते हैं कि रहस्य क्या हैं। के भेद। एक myvideos का उदाहरण, अधिक बिक्री बंद करने का रहस्य, यह एक और उदाहरण है। का रहस्य या रहस्य। और अगर आपके पास एक विशिष्ट 3 या 4 या 5 है, तो यह और भी अधिक शक्तिशाली है। एक अन्य उदाहरण, चेतावनी हेडलाइन, जैसे कि, मेरे पास यह वीडियो है, जब तक कि आप इसे नहीं देखते हैं या जब तक आप इसे नहीं देखते हैं, तब तक अपने यूट्यूब चैनल को शुरू नहीं करते हैं। यह एक चेतावनी की तरह है, अरे, ऐसा मत करो जब तक आप इस वीडियो को नहीं देखते हैं। आप यह देखते हैं कि यह बहुत कम उत्सुकता से कैसे संचालित होता है? या, एक और उदाहरण andthat एक शीर्षक है, एक शीर्षक जो परिणाम संचालित है। उदाहरण, दुनिया में सबसे खतरनाक। ओह दिलचस्प है। 

आप देखते हैं, कि एक बहुत, बहुत सटीक, बहुत विशिष्ट भुगतान बंद है। जब आपके दर्शक उस वीडियो पर क्लिक करने से पहले उस वीडियो पर क्लिक करते हैं, तो उन्हें पता होता है कि वे वास्तव में क्या करने जा रहे हैं। अब जब आपका चैनल छोटा है, है ना? जब आपके पास 0 दृश्य और 0 ग्राहक होते हैं, जब आप शीर्षक की तरह उपयोग करते हैं, तो मेरी यूरोप यात्रा। कोई भी धरना नहीं देता। क्योंकि कोई नहीं जानता कि आप अभी तक सही हैं?

 मेरा वीडियो या यह पहली बार है जब आप मेरे चैनल पर जा रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आपने सदस्यता बटन को हटा दिया है। आप ऐसा कुछ कर सकते हैं। या बीच में ही सही? अपने वीडियो के दौरान आप कह सकते हैं, यदि आप चाहते हैं कि मैं आपको इसके बारे में अधिक सिखाऊं, तो आप इस अनुभव के बारे में अधिक से अधिक साझा करना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि मैं इस तरह के वीडियो का निर्माण करूं, सुनिश्चित करें कि आप नीचे टिप्पणी करते हैं और अरे, मत भूलना सदस्य बनना। या आप इसे अंत में भी कर सकते हैं, बेशक इसे ज़्यादा मत करो, आप इसे तीन, चार बार करना नहीं चाहते, यह थोड़ा अधिक है। लेकिन अपने वीडियो के अंत में, आप कुछ कह सकते हैं कि अरे, मेरे चैनल को सदस्यता लेना न भूलें। 

सुनिश्चित करें कि आप नीचे दिए गए थम्बस्बीट बटन को हिट करते हैं और घंटी पर क्लिक करते हैं। और सूचनाओं को चालू करें, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें सूचनाओं को चालू करने के लिए कहें। इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा जारी किए गए प्रत्येक सिंग्लेटाइम में एक मौका है कि वे इसे अपने मुखपृष्ठ पर देखें। सब्सक्राइबर खिलाते हैं। तो फिर वे आपके वीडियो पर क्लिक करने की अधिक संभावना रखते हैं। तो कार्रवाई करने के लिए कॉल करें। YouTube गुप्त संख्यात्मक, और यह दीर्घकालिक स्थिरता है जो अल्पकालिक तीव्रता को ट्रम्प करता है। मुझे लगता है कि अधिकांश YouTubers, वे बहुत जल्द हार मान लेते हैं। वे कुछ वीडियो अपलोड करते हैं, वे एक दर्जन वीडियो अपलोड करते हैं और फिर उन्हें छोड़ देते हैं क्योंकि खुद ही कह रहे हैं, कोई भी मेरा वीडियो नहीं देख रहा है, मुझे पर्याप्त विचार नहीं मिल रहे हैं, कोई टिप्पणी नहीं, क्यों? 

मैंने इन वीडियो को बनाने में बहुत समय बिताया। मैं जानता हूं कि तुम कैसा महसूस करते हो। मुझे पता है कि जब आप एक वीडियो अपलोड करते हैं, तो आप इसे कैसे चूसते हैं और आप सारा समय उसी में बिताते हैं, आप कंटेंट का सही हिस्सा बना रहे होते हैं, फिर कोई भी आपका वीडियो नहीं देखता है, लेकिन आप लगातार बने रहते हैं। आपको यह सोचना होगा कि यह एक दीर्घकालिक खेल है। इसे ऐसे समझें कि आप एक स्नोबॉल को ऊपर की ओर उठा रहे हैं, ठीक। शुरुआत में यह बहुत, बहुत भारी है। और आप धक्का लगाते रहते हैं और आप धक्का मारते रहते हैं, लेकिन एक बार जब आप उस टिपिंग पॉइंट से टकराते हैं, तो एक बार आप पहाड़ पर, कूबड़ से टकरा जाते हैं।

 सब कुछ इतना तेज हो जाता है। इस स्नोबॉल प्रभाव की तरह। मुझे अभी भी याद है कि महीनों से पहले क्या लिया गया था, इसे प्राप्त करने में मुझे कितने महीने लगे, अब मैं इसे घंटों में प्राप्त कर सकता हूं। क्यों, स्नोबॉल प्रभाव के कारण। मैं आपसे वादा करता हूं, यदि आप एक बार के बजाय सप्ताह में एक बार अपलोड करते हैं, तो आपका चैनल तेजी से बढ़ेगा। यदि आप दो बार के बजाय तीन बार विस्मयक अपलोड करते हैं, तो आपका चैनल और भी तेजी से बढ़ेगा। मेरे चैनल ने दैनिक अपलोड के लिए मिनटआई कमिट में विस्फोट किया।

 अब मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आपको हर दिन एक वीडियो अपलोड करना होगा, लेकिन यह काम करता है। लंबे समय तक निरंतरता उस अल्पकालिक तीव्रता को रौंद देती है। इसे लंबी अवधि के लिए समझें, यह एक दीर्घकालिक खेल है। आप निवेश कर रहे हैं, आप एक परिसंपत्ति का निर्माण कर रहे हैं। आप एक मंच का निर्माण कर रहे हैं। यह बिल्कुल इसके लायक है। तो वे पाँच रहस्य हैं कि 0 विचारों और 0 ग्राहकों के साथ कैसे आगे बढ़ना है, मेरे पास सोमानी अधिक रहस्य हैं जो मैं आपके साथ साझा करना चाहता हूं, वास्तव में मैं विशेष ऑनलाइन घटना कर रहा हूं। एक आभासी घटना है कि आप भाग ले सकते हैं। 

जिसे यूट्यूब सीक्रेट कहा जाता है। यहां लिंक पर क्लिक करें, या आज अपना टिकट प्राप्त करें। आप अपने खुद के घर से मेरे साथ जुड़ सकते हैं, जहां मैं आपके साथ अधिक रहस्य साझा करने जा रहा हूं, आप उस चैनल को कैसे विकसित करते हैं, आप अपने यूट्यूब चैनल का मुद्रीकरण कैसे करते हैं, आप एक YouTubers के रूप में पूर्णकालिक जीवन कैसे बनाते हैं। इसलिए यहां या वहां लिंक पर क्लिक करें और मैं आपको इवेंट में देखूंगा।


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